Parimatch पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन)

Parimatch का इंटरफ़ेस और इसके सभी टूल्‍स बेहद सरल हैं। इसे इतना ज्यादा सरल इसलिए बनाया गया है ताकि नए यूजर्स जल्दी से जल्दी स्पीड पकड़ सकें और जल्द से जल्द यहां अपना अकाउंट बना सकें और कुछ ही मिनटों में Parimatch के विभिन्‍न विभागों में वास्तविक पैसे के लिए खेलना शुरू कर सकें। यहां हम आपके साथ एक अकाउंट बनाने के लिए सभी आवश्यक जानकारियां शेयर करेंगे ताकि आप जितनी जल्दी हो सके इस खेल में शामिल हो सकें।

Parimatch में साइन अप कैसे करें।

Parimatch पर रजिस्‍ट्रेशन करने में केवल कुछ मिनटों का ही समय लगता है। रजिस्‍ट्रेशन के लिए हमने नीचे स्‍टेप बाई स्‍टेप निर्देशों का विस्‍तृत ब्‍योरा दिया हुआ है जिसे फॉलो करके आप यहां बेहद आसान तरीके से और बेहद कम समय में रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं।

1

सबसे पहले Parimatch के पेज पर जाएं और “साइन अप” के ऑप्‍शन पर क्लिक करें।

इस बटन पर क्लिक करने के बाद Parimatch रजिस्ट्रेशन इंडिया का पेज ओपन होगा जहां आपको अपना फोन नंबर दर्ज करना होगा और अपना पासवर्ड क्रिएट करना होगा। उसके बाद उस बॉक्स को चेक करें जिस पर लिखा है कि आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है। इस के बाद यह पुष्टि करने के लिए कि Parimatch का उपयोग करने के लिए आप उसकी शर्तों से पूरी तरह सहमत हैं, कंफर्म के ऑप्‍शन पर क्लिक करें।

2

ओटीपी दर्ज करें

आपको Parimatch की तरफ से एक SMS मिलेगा जिसमें वन टाइम पासवर्ड होगा, उसे आपको Parimatch के पेज पर दर्ज करना होगा।

इससे Parimatch ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इस प्रकार आपका पर्सनल अकाउंट सफलतापूर्वक ओपन हो जाता है। अब आप इसमें रुपये जमा कर सकते हैं और Parimatch के विभिन्‍न वर्गों में से किसी में भी खेलना शुरू कर सकते हैं।

ऐप के माध्यम से साइन अप कैसे करें?

आप जब चाहें और जहां चाहें खेल सकते हैं और रुपये कमा सकते हैं। आप एंड्रॉयड और आईओएस उपकरणों के लिए Parimatch मोबाइल ऐप का उपयोग कर सकते हैं। इसकी कार्य क्षमता भी वेबसाइट के समान ही होती है, जिससे आप जल्द से जल्‍द रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं। साथ ही अपने अकाउंट में पैसे रख सकते हैं और गेम खेलना शुरू कर सकते हैं। यह भारत के प्रत्येक यूजर के लिए मुफ्त में उपलब्ध है और ऐप के माध्यम से इसमें शामिल होने के लिए आपको निम्‍नलिखित बातों का विशेष तौर पर ध्‍यान रखना होगा-

1

अपने स्मार्टफोन पर किसी भी ब्राउज़र के माध्यम से Parimatch मोबाइल साइट पर जाएं।

2

मेन्यू के माध्यम से एप्‍लिकेशन पेज पर जाएं।

3

अपने गैजेट के ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपयुक्त वर्जन को चुनें और इसे डाउनलोड करें, इसके बाद इसे अपनी डिवाइस पर इंस्टॉल करें।

4

होम डेस्कटॉप पर आइकन के माध्यम से एप्लिकेशन में लॉग इन करें, इसके बाद लॉगिन बटन पर क्लिक करें और अपने अकाउंट की जानकारी दर्ज करें।

उक्‍त प्रावधानों का अनुकरण करने के बाद आप लॉगइन कर लेंगे और आपके सामने इसका होम पेज होगा। Parimatch पर उपलब्ध सभी प्लेटफार्म में लॉग इन करने के लिए आपके पास केवल एक ही अकाउंट होना चाहिए।

Parimatch में लॉग इन कैसे करें?

जब आपके अकाउंट ओपन हो जाता है तो फिर आप किसी भी समय उसमें लॉग इन कर सकते हैं। आपको यहां पर किसी भी प्रकार के मौद्रिक लेनदेन करने अथवा दांव लगाने के लिए लॉग इन करना अनिवार्य है। अपने अकाउंट में लॉग इन करने के लिए नीचे दिए हुए स्‍टेप को फॉलो कीजिए-

1

Parimatch वेबसाइट या ऐप में लॉग इन करें

2

“लॉग इन” बटन पर क्लिक करें

3

अपना फोन नंबर / ई-मेल बॉक्स / अकाउंट आईडी और पासवर्ड दर्ज करें

4

कंफर्मेशन बटन पर क्लिक करके अपने अकाउंट में लॉग इन करें।

उसके बाद आप लॉग इन हो जाएंगे और Parimatch के मुख्य पृष्ठ पर पहुंच जाएंगे, जहां से आप सटेबाज के सभी विभाग  तक पहुंच सकते हैं और उसे इस्तेमाल कर सकेंगे।

Parimatch रजिस्‍ट्रेशन की जरूरते

Parimatch Registration Requirements

Parimatch अकाउंट को रजिस्‍टर्ड करने और इसका उपयोग करने के लिए कुछ खास शर्तों का पालन करना जरूरी है। ये शर्तें लीगल लॉ, कुराकाओ लाइसेंस रिक्वायरमेंट और Parimatch फेयर गेमिंग सिद्धांतों के आधार पर बनाई गई हैं।

अपना खाता बनाने और उसके फंक्शन का उपयोग करने के लिए आपको नीचे दी गई शर्तों को सुनिश्चित करना होगा-

  • आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक हो
  • आपका कोई अन्य Parimatch अकाउंट न हो
  • अपने प्रोफ़ाइल को भरते समय आप जो दस्तावेज़ों की तस्वीरें प्रमाणीकरणन के लिए Parimatch को भेजते हैं वे सारी जानकारी सही होनी चाहिए।
  • जहां अनुमति हो वहीं खेलें। भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी को प्रतिबंधित नहीं किया गया है, इस वजह से आप बिना किसी व्यवधान के Parimatch पर खेल सकते हैं और दांव जीत सकते हैं।

ये नियम और शर्तें काफी सरल हैं और किसी भी तरह से पैसे कमाने के लिए आपके टूलकिट को प्रभावित नहीं करती हैं। आपका मुख्य उद्देश्य निष्पक्ष खेल से जुड़े रहना और Parimatch के साथ आनंद करना है।

खाता प्रमाणीकरण

KYC प्रमाणीकरण एक अनिवार्य प्रक्रिया है और हालांकि यह त्वरित है, परंतु यह बहुत महत्वपूर्ण है। यह अनिवार्य रूप से आपकी उम्र सहित आपके द्वारा दी गई जानकारी को प्रमाणित करने की एक प्रक्रिया है जो अतिरिक्त रूप से आपके अकाउंट की सुरक्षा करती है। केवल वही यूजर Parimatch से पैसे निकाल सकते हैं जिन्‍होंने अपना अकाउंट प्रमाणित कराया होता है। बिना प्रमाणीकरण के आप पैसे नहीं निकाल सकते। प्रमाणीकरण के लिए नीचे दिए गए कदम अनुसार ने होंगे-

1

लॉग इन

अपने Parimatch अकाउंट में साइन इन करें।

2

डिटेल भरें

अपनी पर्सनल सेटिंग में जाएं और अपनी निजी जानकारी (नाम, ईमेल) दर्ज करें।

3

दस्तावेज़ अपलोड करें

पर्सनल सेटिंग में अपना फोटो पहचान पत्र अपलोड करें।

4

प्रमाणीकरणन के लिए प्रतीक्षा करें।

अपनी प्रमाणीकरण बिनती के समीक्षा और मंजूरी के लिए आपको कुछ घंटों तक इंतजार करना होगा, जिसके बाद आपको सफल प्रमाणीकरण का नोटिफिकेशन प्राप्त हो जाएगा।

प्रमाणीकरण होने के बाद आपके पास निकासी सहित सभी कार्यों करने का पूरा अधिकार होता है और आपका पर्सनल अकाउंट भी यथासंभव सुरक्षित रहेगा।

रजिस्‍ट्रेशन के बाद बोनस और प्रोमोशन

Bonuses and Promotions After Registration

भारत के सभी नए यूजर्स के पास अपने गेम पर एक बड़ा वेलकम बोनस प्राप्त करने का एक खास मौका होता है।

हम समझते हैं कि यहां विभिन्न प्रकार के खिलाड़ी और उनकी अलग-अलग प्राथमिकताएं होती हैं, इसलिए यहां दो प्रकार के बोनस उपलब्ध हैं – स्पोर्ट्स दांव और कैसीनो, नीचे दी गई कोष्टक के माध्‍यम से आप बोनस के लिए रखी गई शर्तों को बेहतर तरीके से जान सकते हैं।

वेलकम बोनस प्रकार वेलकम बोनस प्रस्ताव 
Parimatch स्पोर्ट्स दांविंग बोनस+150% से 12,000 रुपये तक 
Parimatch कैसीनो बोनस+150% से 105,000 रुपये तक

यह बोनस आपके गेमिंग अकाउंट में बोनस रुपये के रूप में जमा किया जाता है, जिसका उपयोग आप और भी बड़े दांव लगाने और अधिक जीतने के लिए कर सकते हैं। यदि आप दांव लगाने की शर्तों को पूरा करते हैं, तो आप बोनस को वापस भी ले सकते हैं, इन शर्तों के बारे में आप बोनस ऑफ़र पेज पर जान सकते हैं।

अपना अकाउंट कैसे रिकवर करें

यदि आप किन्‍हीं विशेष परिस्थितियों में अपने अकाउंट की डिटेल भूल जाते हैं तो बिल्‍कुल भी परेशान न हों, आप आसानी से अपने अकाउंट को पुनःस्थापित कर सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा-

1

Parimatch पर जाएं और “लॉग इन” बटन पर क्लिक करें।

2

इसके बाद “फॉरगॉट योर पासवर्ड? के विकल्प पर क्लिक करें।

3

अपने अकाउंट का फोन नंबर या ई-मेल आईडी दर्ज करें और “रीस्‍टोर” पर क्लिक करें, उसके बाद आपको एक ईमेल प्राप्त होगा।

4

क्रिएट न्‍यू पासवर्ड पर क्लिक करें और अपने अकाउंट के लिए एक नया पासवर्ड सेट करें।

इसके बाद आप नए पासवर्ड का उपयोग करके अपने गेमिंग अकाउंट में लॉग इन कर सकते हैं और Parimatch पर खेलना जारी रख सकते हैं ।

सामान्य प्रश्न

क्या Parimatch पर अकाउंट ओपन करना कानूनी है?

हां, यहां अकाउंट ओपन करना पूरी तरह से कानूनी है। Parimatch एक आंतरराष्ट्रीय लाइसेंस प्राप्‍त सटेबाज है। यह भारत सहित उन सभी देशों की कानूनी सीमाओं का पूरी तरह से पालन करता है जिन देशों में यह अपनी सेवाएं उपलब्‍ध कराता है।

क्या मैं अलग-अलग Parimatch बोनस प्राप्त करने के लिए कई अकाउंट बना सकता हूं?

नहीं, आप ऐसा नहीं कर सकते हैं। Parimatch के फेयर प्‍ले नियमो के मुताबिक एक यूजर को सिर्फ एक ही अकाउंट बनाने और यूज करने की अनुमति होती है जो इसके सभी प्‍लेटफॉर्म पर खेलने के लिए पर्याप्‍त होता है।

क्या मैं केवल ऐप का उपयोग करके Parimatch रजिस्‍ट्रेशन ऑनलाइन कर सकता हूं?

हां, आप ऐसा कर सकते हैं। एप में भी Parimatch की अधिकृत वेबसाइट के समान ही सारे सुविधाएं मौजूद हैं।